Blogger Blog Me Email Setting Kiase Kare / Blog पे Email से Post कैसे लिखे ??

   हेल्लो दोस्तों आज हम इस post में blogger blog में सेटिंग के बारे में जानेंगे जिसमे में आपको blog में ईमेल settings के बारेमे बताने वाला हु. जिसकी मदद से आप अपने ईमेल से भी आप post लिख सकते हो.

 मैने अपनी अगली post में बताया थाकी blogger पे free में blog कैसे बनाते है और इसकी मदद से पैसे कैसे कमाते है.आपने नहीं पढ़ी तो इसे जरुर पढ़े. 

वैसे मै अपनी पिछली कई post में बता चूका हु की blogging से money वही कर सकता है जिसमें ज्ञान, समज, टेलेन्ट etc. हो तो आप जरुर blog से money eran कर सकते हो. आजके टोपिक पे जाते है हम तो आज हम blogger blog में ईमेल सेटिंग कैसे करे इसके बारेमे जानेंगे 

 जो new blogger है वो इस सेटिंग से काफी अंजन होते है और तो और जो अपने mobile से blog चलते है वो इस post को ध्यान से पढ़े.जो लोग ईमेल के थ्रू post लिखना चाहते है वो जरुर पढ़े.

 इसेभी पढ़े : blog कैसे चलाये / blog banane ke bad ise operate kaise kare basic mahiti

BLOGGER BLOG ME EMAIL SETTING



  1. सबसे पहले Blogger पर login होजाईये .
  2. अब Setting पे click करे .
  3. इसके बाद  Email पर click करे .

जैसे ही आप email  पे click करोगे तो आपके शामने निचे दिये गये image की तरह page खुलेगा. जिसमे आपको सावधानी पूर्वक fill करना है.

Posting using email ?

 1. इसमें आप Secret Words भरे

Publish email immediately

 अगर आप चाहते है की आपने जो post ईमेल द्वारा send की है वो publish हो जाये तो इसके लिये publish email immediately के सामने radio button पे click करे .

Save email as draft post
 अगर आप चाहते हो की आपके email द्वारा लिखी हुई post डायरेक्ट publish ना हो पर वो draft में save हो तो इसके लिए इसके सामने वाले radio button पे click करे.

disabled

यदि आप ईमेल posting नहीं करना चाहते हो तो disabled के सामने वाले radio button पे click करे.

Comment Notification Email ?

यहाँ पे आपको अपनी email id भरनी होती है क्योकि जब कोई आपको comment करता है तो blogger आपको ऐक ईमेल send करके आपको बताता है की आपको किसीने comment किया है तो यहाँ पे आप कोई भी ऐक या ऐक से ज्यादा email भर सकते हो. या अपने email comtact से उसे choose भी कर सकते हो.


Email Posts to ?

इसकी मदद से आप अपने new post की notification ईमेल के जरिये send कर सकते हो. यहाँ आप ऐक से लेके दस email id भर सकते हो जिसे आप new post publish होने की notification देना चाहते हो.

  तो दोस्तों इस post में हम blogger के blog में email settings कैसे करे वो जाना अगर आपको कोई problem हो तो हमें जरुर comments करे हम आपको जरुर कोई सुजाव देंगे ....

Post a Comment

0 Comments